spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

20 करोड़ की लागत से बनेगा पटियाला-पहेवा स्टेट हाईवे , डिप्टी कमिश्नर ने विकास कार्यों की समीक्षा की

पटियाला,: डिप्टी कमिश्नर श्री वरुण रूजम ने पटियाला जिले में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों की प्रगति का जायजा लेते हुए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्यों को निर्धारित समय में मुकम्मल किया जाए। जिला प्रशासनिक परिसर में विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए श्री रूजम ने बताया कि पंजाब इंफ्रास्क्चर डेवेलपमेंट बोर्ड की तरफ से पटियाला से पहेवा स्टेट हाईवे-8 के निर्माण के लिए करीब 20 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई है और जल्दी ही इस सडक़ को बनाने की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी।
उन्होंने निर्देश दिए हैं कि लिंक सडक़ों की मरम्मत प्रक्रिया में तेजी लाई जाए और सभी सडक़ों की बरम पर मिट्टी डालने के कार्य को पहल के आधार पर पूरा किया जाये।
श्री रूजम ने बताया कि पशु धन की सांझ संभाल और पशु पालन संबंधी पशु पालकों को नयी तकनीकों से अवगत करवाने सरकार की तरफ से व्यापक प्रयास किए जा रहे हैं जिसके अंतर्गत नाभा में सरकारी मछली पालन केंद्र का 62.37 लाख रूपये की लागत से नवीनीकरण किया गया है। उन्होंने बताया कि नाभा में ही सरकारी सूअर फार्म में 92.33 लाख की लागत से 60 शेड बनाए गए हैं और सरकार की तरफ से करीब सवा दो करोड़ रुपए की लागत से बकरियों का आधुनिक फार्म, देवीगढ़ नजदीक गाँव कुल्लेमाजरा में बनवाया जा रहा है। गाँव, ब्लाक और तहसील स्तर पर पशु अस्पतालों के निर्माण के कार्य भी तेजी से चल रहे हैं। मीटिंग दौरान जल स्पलाई और सेनिटेशन, स्वच्छ भारत मुहिम, पैंशन और शगुन स्कीमों, पूडा सहित अन्य विभागों की कारगुजारी पर भी विचार विमर्श किया गया।
मीटिंग दौरान अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर विकास श्री राजेश त्रिपाठी, एस.डी.एम समाना श्री अमरेशवर सिंह, एस.डी.एम नाभा श्रीमती अमरबीर कौर, एस.डी.एम राजपुरा श्री बिक्रमजीत सिंह शेरगिल्ल, उप अर्थ और संख्याकी सलाहकार श्रीमती परमिन्दर कौर, एक्सियन पंचायती राज श्री तजिन्दर सिंह मुलतानी, एक्सियन लोक निर्माण श्री विपन बांसल सहित कई अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles