spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

सुंदरनगर के लोगों ने आज स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज का गर्मजोशी से किया स्वागत

anil amb
अम्बाला, :सुंदरनगर के लोगों ने आज स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज का गर्मजोशी से स्वागत किया और चंद्रपुरी व सुंदरनगर को शहरी फीडर में शामिल करके 24 घंटे बिजली आपूर्ति की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए उनका आभार व्यक्त किया। इसके अलावा शाहपुर, मच्छौंडा के लोगों ने भी बिजली आपूर्ति को 12 से 15 घंटे करवाने के लिए स्वास्थ्य मंत्री का आभार जताया।
श्री विज ने इस अवसर पर कहा कि अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों का चहुंमुखी विकास करवाया जा रहा है और मात्र 8 महीने के कार्यकाल में इस क्षेत्र के विकास के लिए 200 करोड़ रूपये की परियोजनाएं स्वीकृत करवाई गई हैं। उन्होंने बताया कि इस कार्यकाल में लगभग 119 करोड़ रूपये की लागत से शहीदी स्मारक के निर्माण, 40 करोड़ रूपये की लागत से सिविल अस्पताल अम्बाला छावनी के नये भवन के निर्माण, 12 करोड़ रूपये की लागत से खेल स्टेडियम में हॉकी का पोलीट्रैफ और एथलैटिक्स का सिन्थैटिक ट्रैक, 23 करोड़ रूपये से सडक़ों की मरम्मत, 32.26 करोड़ रूपये की लागत से पंजोखरा से घग्गर तक ड्रेन के निर्माण, 5 करोड़ रूपये की लागत से पंजोखरा माईनर की अंतिम टेल तक पानी पहुंचाने, 41 करोड़ रूपये की लागत से बाढ़ नियंत्रण की विभिन्न परियोजनाओं को स्वीकृति दिलवाई गई है। इस अवधि में पीने के पानी के 31 नलकूप मंजूर करवाये गये हैं।
उन्होंने कहा कि अम्बाला सदर और नगर निगम में शामिल सभी गांवों के प्रत्येक घर में पेयजल और सीवरेज की सुविधा पहुंचाने के लिए 127 करोड़ रूपये की परियोजना तैयार करवाई गई है। अम्बाला छावनी रेलवे स्टेशन से टांगरी नदी पुल जगाधरी रोड़ तक सडक़ को 6 मार्गी बनाने के लिए 15 करोड़ रूपये की राशि स्वीकृत करवाई गई है। इसके अलावा पंजोखरा साहिब के एतिहासिक महत्व को देखते हुए इस गांव के विकास के लिए 4 करोड रूपये की राशि मंजूर करवाई है और गुरूद्वारा पंजोखरा साहब से नारायणगढ रोड तक 83 लाख रूपये की लागत से सुंदर सडक बनाने के साथ-साथ दोनों ओर नालियां बनवाई जायेंगी व लाईटें भी लगवाई जायेंगी। अम्बाला छावनी से साहा तक के मार्ग का राष्टï्रीय राजमार्ग में शामिल करवाया गया है और इसे चारमार्गी बनवाने के प्रयास भी तेज कर दिये गये हैं। उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र के औद्योगिक विकास के लिए भी विशेष प्रयास किये जायेंगे ताकि युवाओं के लिए रोजगार के अधिक से अधिक अवसर जुटाये जा सकें। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार की आलोचना करने वाले दलों ने 10 वर्षों तक अम्बाला छावनी को विकास के मामले में अनदेखा किया है और अब इस क्षेत्र का विकास देखकर वह बौखलाहट में आधारहीन ब्यानबाजी करके इस इलाके की तरक्की में रोड़ा अटकाना चाहते हैं।
इस अवसर पर जसबीर जस्सी, अश्वनी कुमार, ब्रहमजीत सिंह खालसा, अवतार सिंह, बलकेस वत्स सहित बडी संख्या में सुंदरनगर निवासी मौजूद थे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles