spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

व्यापमं घोटाले का समाचार ‘कवर” करने के दौरान आकस्मिक मौत के शिकार बने दिल्ली के पत्रकार अक्षय सिंह की पोस्ट मार्टम रिपोर्ट से चौंकाने वाला खुलासा

व्यापमं घोटाले का समाचार ‘कवर” करने के दौरान आकस्मिक मौत के शिकार बने दिल्ली के पत्रकार अक्षय सिंह की पोस्ट मार्टम रिपोर्ट से चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। सीबीआई को मिली पीएम रिपोर्ट में अक्षय के दिल का आकार सामान्य से दो गुना बताया गया है।
रिपोर्ट में मौत की वजह ह्रदयाघात बताई गई है। टीवी टुडे दिल्ली के पत्रकार अक्षय सिंह की 4 जुलाई 15 को मेघनगर (झाबुआ) में व्यापमं घोटाले से जुड़ी खबर पर काम करने के दौरान संदिग्ध मौत हो गई थी। दाहोद(गुजरात) की अस्पताल में पोस्ट मार्टम हुआ था। उसके ह्रदय, विसरा और शरीर के अन्य महत्वपूर्ण अंगों की एम्स में जांच की गई। सेंट्रल फारेंसिक लेब दिल्ली से मृत्यु का कारण पूछा गया था।जांच रिपोर्ट में अक्षय के दिल की औसत साइज दोगुनी मिली है, सामान्य दिल का वजन 320 ग्राम होता है जबकि अक्षय का दिल 700 ग्राम पाया गया। असामान्य ह्रदय के आकार को लेकर विशेषज्ञ कोई कारण तो नहीं बता सके लेकिन मौत की वजह ह्रदयाघात बताई गई है। दिल और विसरा में जहर का न होना भी पाया गया। सीबीआई एसपी हरीसिंह ने पीएम रिपोर्ट में दिल के आकार के बढ़े होने की पुष्टि की है।
विजुअल्स की छानबीन इस सनसनीखेज मामले में अक्षय सिंह ने अंतिम समय जिन लोगों से इंटरव्यू किए थे सीबीआई उन विजुअल्स की छानबीन में भी जुटी है। अंतिम समय अक्षय के साथ रहे पत्रकार राहुल करैया को दो दिन पहले सीबीआई ने दुबारा भोपाल बुलाकर पूछताछ की। साथ ही उस दिन के घटनाक्रम के बारे में सवाल किए। इसमें राहुल ने सीबीआई को यह भी बताया कि उन्होंने अक्षय की तबियत बिगड़ने की पहली सूचना डॉ आनंद राय को दी थी साथ ही दाहोद के डाक्टरों का पता पूछा था।
आया दिग्विजय सिंह का फोन!राहुल करैया ने सीबीआई को बताया कि जब वह दाहोद अस्पताल में थे तब उनके मोबाइल पर कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह का फोन भी आया। दिग्विजय ने राहुल को सलाह दी थी कि पोस्ट मार्टम जरूर कराना जिसके जवाब में राहुल ने यही कहा कि इस बारे में अक्षय के परिजन और टीवी टुडे प्रबंधन के लोग जैसा उचित लगेगा फैसला करेंगे। राहुल ने इस घटनाक्रम की 27 मिनट की वीडियो रिकार्डिंग भी सीबीआई को दिखाई।
बड़े दिल पर विशेषज्ञ की राय…*ह्रदय का आकार बढ़ने का कारण तो ज्ञात नहीं लेकिन हार्ट प्रेशर, चेम्बर-वॉल्यूम बढ़ना अथवा मसल्स मोटे रहे होंगे। 320 ग्राम के बजाए 700 ग्राम होना आकार तो दोगुना है। लेकिन यह असामान्यता मौत का कारण नहीं बनती। डॉ बीएस यादव, सीनियर कार्डियोलाजिस्ट भोपाल

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles