spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

रामलीला से मात्र ढाई साल की बच्ची को उठाकर भागे किडनैपर ,किया गैंग रेप

दिल्ली (अनिल अत्री )देश की राजधानी दिल्ली में फिर आई सामने एक हैवानियत भरी घटना । रामलीला मंचन के दौरान मात्र दो मिनट लाइट क्या गई दो बाइकर्स एक ढाई साल की बच्ची को उठाकर भाग गए । लोग पीछे भी भागे पर एक बाइक पर सवार दोनों बाइकर्स भागने में कामयाब रहे । दिल्ली पुलिस को इतला दी गई पर बच्ची को तलासने में पुलिस ने भी कोई दिलचसपी नही दिखाई । खुद पूरी कालोनी बच्ची की तलास में जुटी कुछ दूर पार्क में बच्चे बेहोश मिली । खून से लथपथ थी और गुप्तांगो से खून बह रहा था । बच्ची को तुरन्त बाहरी दिल्ली के संजय गांधी अस्पताल लाया गया । बाइकर्स का कोई सुराग नही । गैंग रेप की आशंका । घटना दिल्ली की नांगलोई इलाके के शिव राम पार्क एरिया की ।
लोग नवरात्रे के पर्व में कन्या पूजन में लगे है । पर कुछ राक्षश इस दौरान दूधमुहि बच्चियो को भी नही बख्स रहे । ये है दिल्ली के नांगलोई थाना इलाके की शिव राम पार्क कॉलोनी । यहाँ इस पार्क में क्राइम टीम आई है । पूरी कॉलोनी जमा है और गुस्से में है क्योकि यहाँ बीती एक रामलीला का आयोजन हो रहा था । रात ग्यारह बजे का वक्त था और अचानक दो मिनट के लिए लाइट गई । इसी दौरान एक मात्र ढाई साल की दूध मुहि बच्ची दूध पीकर घर के बाहर निकली थी जो रामलीला के बगल में बना घर था । रामलीला घर के आगे ही हो रही थी । तभी एक बाइक पर सवार दो लड़के बच्ची को उठाकर भाग गए लोगो ने बाइकर्स को भागते देखा । मामला समझकर पीछा करने की कोशिश भी की तब तक बाइकर्स गायब थे । पुलिस को तुरन्त सूचना दी ।
पूरी कॉलोनी जमा हो गई और बच्ची की तलास में निकल पड़ी । पुलिस को छोड़कर सभी बच्ची को तलास रहे थे । तीन घण्टे लोग खुद तलासते रहे तभी कुछ दूर एक पार्क में बच्ची पड़ी मिली । बच्ची बेहोश थी । गुप्तांगो से खून बह रहा था । साफ़ था दोनों दरिंदो ने बच्ची से गैंग रेप किया । तुरन्त बच्ची को उठाकर पुलिस को इतला दी गई ।
पूरे मामले में पुलिस पर बड़े सवाल खड़े होते है आख़िरकार इतनी बड़ी रामलीला की भीड़ में पुलिस नदारद क्यों थी । यहाँ रामलीला के दौरान कोई पुलिसिया बन्दोबस्त नही होता । हजारो की भीड़ पर दो कोसटेबल भी नही थे । सवाल रामलीला कमेटी पर भी खड़े होते है क्योकि रामलीलाओं में आजकल शराबी नशेड़ी और ऐसे दरिंदे ज्यादा आ रहे है तो क्यों नही पुलिसिया बन्दोबस्त किये गए । क्यों नही रामलीला कमेटी मंचन रोककर बच्ची को तलासने निकले । बच्ची के लिए शौर हो रहा था पर मंचन नही रुका । साथ ही गलियो नुक्कड़ों में भी दिल्ली में बिना परमिशन की रामलीलाएं भी जारी है इन सबकी जिम्मेदारी पुलिस की है । क्यों नही पुलिस बिना बन्दोबस्त रामलीला करने वालो पर मुकद्दमे दर्ज करती । इस मामले में बच्ची को पुलिस ने क्यों नही तलासा । पुलिस पर कई बड़े सवाल खड़े होते है । बच्ची पर ग्यारह बजे से ढाई बजे तक बच्ची के साथ क्या बीती होगी । बच्ची सदमे में है और बाहरी दिल्ली के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती है । गुप्तांग फट चुके है जिन्हें कई टाँके लगाकर सीला गया है । बाइकर्स का कोई सुराग अभी तक नही लग पाया है । पुलिस अभी तक इस मामले में एक कदम भी आगे नही बढ़ पाई है । फिलहाल दिल्ली पुलिस जांच का झुनझुना बजा रही है और दिल्ली शर्मशार हो रही है ।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles