spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

बीबीएम कॉलेजबीना में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया

सागर : नशा मुक्त भारत अभियान के तहत अंजनी जन कल्याण संस्थान समिति द्वारा बीबीएम कॉलेज बीना में नशा मुक्ति अभियान पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र छात्राओं ने नशा से होने वाली हानियां दुष्परिणाम बीमारियों के विषय में विस्तार से अपने-अपने विचार व्यक्त किए। जिसमें छात्रों ने नशा करने वाले युवाओं से भी दूर रहने का संकल्प लिया छात्राओं ने भी अपने विचारों में अपने परिवार में नशा करने वाले सदस्यों को नशा छुड़वाने का संकल्प लिया।
लेक्चरर डालचंद कुशवाहा ने कहा कि शौक-शौक में हम नशा करने लगते हैं । धीरे- धीरे नशा हमें अपनी गिरफ्त में ले लेता है और
लड़कियां अपने परिवार को प्रेरित करें । विपिन बीडी रैकवार ममता विश्वकर्मा ने भी नशे से होने वाली हानियों पर अपने विचार विस्तार से व्यक्त किए।
भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर भैया हिमालय बीएससी फाइनल द्वितीय स्थान देवराज बीकॉम फाइनल तृतीय स्थान वैशाली नामदेव बीएससी फाइनल रहे सभी
हम उसके आदी हो जाते हैं। युवा देश का को संस्था की ओर से प्रमाण पत्र एवं पुरस्कार भविष्य है युवाओं को नशे से दूर रहने की दिए जाएंगे। आवश्यकता है। नशा मानसिक रोगी बना देता है दुर्घटना एवं विवाद का कारण भी नशा है ।
शिक्षिका रचना यादव ने कहा कि लड़कियां अगर ठान ले कि हम नशा करने वाले परिवार में शादी नहीं कराएंगे तो पूरा समाज ही सुधर जाएगा । नशा से दूर रहने के लिए
इस अवसर पर नशा मुक्ति के पंपलेट बांटे गए। उपस्थित सभी ने संकल्प पत्र पर हस्ताक्षर कर नशा मुक्त जीवन जीने की शपथ ली। कार्यक्रम आयोजक नंदराम कुशवाहा ने सभी को नशा मुक्ति का संकल्प दिलाया एवं सभी का आभार माना।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles