spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

पेशा नेतृत्व और स्व -रोज़गार मेला 29 को मैडीकल कालेज के आडीटोरियम हाल में

फरीदकोट ( शरणजीत ) बेरुज़गार नौजवान लडके किशोर /किशोरिया को कर्ज़े देने वाली स्कीमों का लाभ लेने के लिए एक ही स्थान पर अर्ज़ी प्राप्त की जाये और यह अर्ज़ी सम्बन्धित विभागों को भेजी जा सके जिससे उनको किसी भी दिक्कत का सामना न करना पड़े और कम समय में काम हो सके और प्रारथी अपना काम चला सके इन्न विचारों के साथ डिप्टी कमिशनर जनाब मुहंमद तइअब ने रोज़गार विभाग, अलग अलग बैंकों और कर्ज़े देने वाली संस्थायों की मीटिंग की अध्यक्षीय करते किया। इस के इलावा मैडम सोनाली गिरी वधीक डिप्टी कमिशनर, स. कुलजीत सिंह दुलट्ट डिप्टी डायरैक्टर रोज़गार और प्रशिक्षण, श्री राजेश मल्होत्रा, जिला लींड मैनेजर, श्रीमती परमिन्दर कौर जिला रोज़गार अफ़सर आदि हाजिर थे।डिप्टी कमिशनर ने मीटिंग को संबोधन करते कहा कि जितने भी विभाग कर्ज़े देने वाली स्कीमों चला रहे हैं इन्न विभागो का नक्षा तैयार किया गया है जिससे बेरोज़गार नौजवान किशोर /किशोरिया को एक ही जगा पर कर्ज़े सम्बन्धित स्कीमों और जिस विभाग के साथ सम्बन्धित हो उसे भेज दी जायेगी, इस तरह समय की बचत के साथ साथ आवेदन कर दिया को तय समय अंदर कर्ज़ आदि मिले सकेगा। उनहोने कहा कि इस मकसद के लिए 29 अगस्त को कॅरियर काउंसलिंग कम पेशा स्व रोज़गार मेला गुरू गोबिन्द सिंह मैडीकल कालेज के आडीटोरियम हाल में शाम 3 बजे आयोजित किया जा रहा है। जिस में अलग अलग कंपनियों के नुमायंदे भी शामिल हो रहे हैं। उनहोने हाजिर आधिकारियों को यह भी हिदायत की कि जिन्न व्यक्तियों को कर्ज़ दिया जाता है उस द्वारा किये काम का फालोअप्प भी किया जाये जिससे सरकार द्वारा दी जा रही सुविधा का नाजायज फ़ायदा न उठाया जा सके। उनहोने कहा कि जिला प्रसासन की तरफ से आवेदन कर दिया और रोज़गार कंपनियाँ को एक ही प्लेटफार्म और इकट्ठे किया जा रहा है जिससे बेरुज़गारों को और ज्यादा रोज़गार के मौके प्रदान करवाए जा सकें।
इस मौके अधिक डिप्टी कमिशनर मैडम सोनाली गिरी ने कहा इस सम्बन्धित जल्द ही दफ़्तर खोला जा रहा है जिस में बिनैकार को एक आई डी नंबर दिया जायेगा और कर्ज़े देने से ले कर उस के काम शुरू करन तक की समीक्षा भी की जायेगी।
जिला लींड मैनेजर श्री राजेश मल्होत्रा ने कहा कि बेरुज़गारों के लिए काम शुरू करन के लिए सरकार की तरफ से प्रधान मंत्री मुद्रा योजना और गरीब परिवारों के लिए डी आर आई स्कीम के अंतर्गत कर्ज़े दिए जाएँ बारे विस्तार पहले जानकारी दी।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles