spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

-पासपोर्ट वेरीफिकेशन में लगने वाला समय एक-दो महीनों से कम होकर एक सप्ताह रह जाएगा: एसएसपी

पटियाला: जिले के हर पुलिस थाने को एक-एक नया मोटर साइकिल गृह मंत्रालय की ओर से उपलब्ध करवाया गया है। विशेष रूप से पासपोर्ट वेरीफिकेशन करने में होने वाली देरी को कम करने और लोगों को वेरीफिकेशन करवाने की सुविधा उनके घर पर ही उपलब्ध करवाने की उप मुख्यमंत्री श्री सुखबीर सिंह बादल की घोषणा के मदे्नजर पटियाला जिला पुलिस को 24 विशेष मोटर साइकिल सौंपे गए हैं। इन सभी को अलग अलग थानों के लिए हरी झंडी दिखा कर एसएसपी पटियाला श्री गुरमीत सिंह चौहान ने रवाना किया है।
po
इस अवसर पर एसएसपी श्री चौहान ने बताया कि इन मोटर साइकिलों पर सवार पंजाब पुलिस के विशेष रूप से प्रशिक्षित किए गए कर्मी संबंधित व्यक्ति के घर पर जा कर मौके पर ही पासपोर्ट की वेरीफिकेशन करेंगे। वह भी उक्त व्यक्ति की सुविधा अनुसार पहले आने का समय लेकर। इन कर्मियों को एक-एक टेबलेट कंप्यूटर दिया गया है, जिसकी सहायता से वे वेरीफिकेशन करवाने वाले व्यक्ति की सारी जानकारी ना केवल उसके सामने ही पुलिस के डाटा में फीड करेंगे अपितु समय-समय पर उसे एसएमएस के माध्यम से स्वत: सूचना उपलब्ध करवाना भी सुनिश्चित हो जाएगा।
एसएसपी श्री चौहान अनुसार आधुनिक तकनीक व संचार सुविधा का प्रयोग करने से वेरीफिकेशन में लगने वाला समय एक-दो महीनों से कम होकर एक सप्ताह रह जाएगा। यहां तक की अगर किसी व्यक्ति का शुल्क भी जमा नहीं हुआ है तो मौके पर ही फीस लेते हुए रसीद दे दी जाएगी, इसके लिए संबंधित व्यक्ति को पुलिस सुविधा केंद्र भी नहीं जाना पड़ेगा।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles