spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

कारण, जिसके चलते इंद्राणी बार-बार बदल लेती थीं अपना पति

हाई प्रोफाइल शीना बोरा हत्याकांड में मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी को लेकर रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं. मर्डर केस में लपेटे में आने से पहले इंद्राणी की पहचान कभी भारत के मीडिया मुगल रहे स्‍टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी की पत्‍नी के नाम से जाना जाता था. खुद इंद्राणी आईएनएक्‍स मीडिया की सीईओ रह चुकी हैं.
ऐसे में जब शीना मर्डर केस की जांच शुरू हुई और इसमें इंद्राणी का नाम आया तो हर कोई उससे जुड़े राज जानकर हैरान सा हो गया. यह अबूझ पहेली बन गई कि शीना इंद्राणी की बेटी थी या बह? वह उसके किस पति की बेटी थी? ऐसे में यह सवाल उठा कि कौन हैं इंद्राणी और क्‍या रहा उसका आईएनएक्‍स मीडिया की सीईओ बनने तक का सफर? क्‍या वजह रही कि उसने बार-बार शादी की और हर पति से अपना पिछला राज छिपाया.
1. शोहरत की भूख इंद्राणी की कहानी गुवाहाटी के उपेंद्र कुमार बोरा के चाणक्‍य नीर आवास से जुड़ी हुई है. उसकी शुरुआती पढ़ाई मिशनरी स्‍कूल में हुई थी. स्‍कूल की सहपाठी भी बताती हैं कि वह बचपन से ही बहुत चंचल थी. यहां तक कि उसके पड़ोसी भी बताते हैं कि कैसे स्‍कूल की दिनों से ही वह बेहद स्‍मार्ट लड़की थी. शुरुआत से ही वह कुछ बड़ा बनना चाहती थी. यहां तक कि कॉलेज की पढ़ाई के बाद उसने किसी दोस्‍त या नजदीकी से कोई संपर्क नहीं रखा. बाद में उसने एक नहीं तीन या फिर चार शादियां की. दिलचस्‍त बात यह है कि हर शादी का किस्‍सा वह दूसरे पति से छुपाती रही.
2. महात्‍वाकांक्षा इंद्राणी मुखर्जी की दुनिया के किस्‍से उसके नजदीकी दोस्‍तों को ही पता थी. इंद्राणी के दोस्‍त और नामचीन पत्रकार वीर सांघवी ने भी हालिया इंटरव्‍यू में कहा कि वह मीडिया के किसी दिग्गज की पत्नी बनना चाहती थी और बहुत बेतुकी बातें करती थी. इंद्राणी के साथ अपनी बातचीत को याद करते हुए सांघवी ने कहा, कई प्रकार से वह एक विचित्र व्यक्ति थी.
3. पैसों की चाहत न्यूज एक्स के कई साथी अपना नाम न बताने की शर्त पर कहते हैं कि वह हमेशा खयालों में खोई रहती थी. उसकी हमेशा से कोशिश रही कि वह न्‍यूज एक्‍स को मीडिया में सबसे ऊंचे पायदान पर ले जाए. इसके लिए बहुत सारे पैसों की जरूरत थी. यह भी एक वजह रही कि उसने हमेशा अमीर शख्सियत से शादी की. कथित रूप से इंद्राणी के पास मुंबई, कोलकाता, देहरादून समेत कई शहरों में अरबों रुपए की संपत्ति तो है ही, साथ में कई लग्जरी कारें भी हैं. पीटर मुखर्जी से विवाह करने के बाद इंद्राणी को बॉलीवुड के सुपरस्‍टार शाहरुख खान समेत कई बड़ी सेलिब्रेटियों के साथ देखा गया.
4. खोखले रिश्‍ते इंद्राणी ने कितने लोगों से सच में शादी की, यह बात अभी तक साफ नहीं हो पाई है. इंद्राणी ने पहली बार सिद्धार्थ दास से शादी की और दोनों से दो बच्चे हुए शीना और मिखाइल. इसके बाद इंद्राणी और सिद्धार्थ में अलगाव हो गया और उसने संजीव खन्ना से विवाह कर लिया. दोनों की इस शादी से एक बेटी विधि खन्ना हुई, लेकिन ये शादी भी कुछ खास नहीं टिक पाई. इसके बाद इंद्राणी ने स्‍टार इंडिया के सीईओ रह चुके पीटर मुखर्जी से शादी की. दिलचस्‍प बात यह है कि पीटर की अपनी पहली पत्नी शबनम से दो लड़के हैं राहुल और रॉबिन. रिश्‍ते की ये किस्‍से बताते हैं कि इंद्राणी के लिए किसी से शादी करना और उसे तोड़ना मामूली बात बन गई थी.
5. यौन शोषण का दंश इंद्राणी मुखर्जी के करीबी दोस्‍त और पत्रकार वीर सांघवी ने एक इंटरव्‍यू में बताया है कि इंद्राणी ने उनसे इस बात का जिक्र किया था कि बचपन में उसके सौतेले पिता ने उसका यौन शोषण किया था. इंद्राणी ने यह भी कहा था कि उसके पिता ने उस वक्त घर छोड़ दिया था, जब वह बहुत छोटी थी. इसके बाद उसकी मां ने अपने पति के भाई से शादी कर ली. खुद पीटर मुखर्जी ने कहा है कि शीना का उसके सौतेले भाई राहुल से संबंध थे. ऐसे में बार-बार रिश्‍तों के टूटन ने इंद्राणी के मन में उसके प्रति यकीन ही खत्‍म कर दिया. उसके लिए कोई भी रिश्‍ता महज बनावट की चीज बनकर रह गई.

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles