spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

मुझपर सवाल उठाने वाले लोग हैं मेरे विरूद्ध पूर्वग्रह से ग्रस्त: आमिर खान

मुम्बई: असहिष्णुता पर अपने बयान से खड़े हुए विवाद का सामना कर चुके बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान ने कहा है कि इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह क्या करते हैं क्योंकि कुछ लोग उनके विरूद्ध सवाल तो हमेशा ही उठायेंगे और नकारात्मक लोग अधिक शोर मचाते हैं। बढ़ती असहिष्णुता पर अभिनेता की टिप्पणी पर पिछले साल विभिन्न वर्गों से कड़ी प्रतिक्रिया आयी थी।
आमिर (51) से आज जब इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, मैं क्या महसूस करता हूं, उसे ज्यादातर दर्शक जानते हैं। उनके साथ मेरा संबंध 27 सालों से भी अधिक का है। अतएव, जो लोग मुझपर सवाल उठाते हैं, वे मेरे विरूद्ध पूर्वग्रह से ग्रस्त हैं। मैं क्या करता हूं, उससे फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि सवाल तो करेंगे ही। ‘पीके’ स्टार ने कहा कि वह नकारात्मकता से बचते हैं और सकारात्मक बातों पर ध्यान लगाते हैं।
उन्होंने कहा, मैं उस पर प्रतिक्रिया नहीं देता। आप कौन हैं, जीवन में क्या करते हैं, उससे फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि लोग आपपर सवाल उठाते ही हैं, आपपर शक करते ही हैं। लेकिन एक बात है कि आपको नकारात्मक नहीं होना चाहिए। आपको सकारात्मक होना चाहिए और आपको इन बातों का भान होना चाहिए कि आप क्या कर रहे हैं। उन्होंने कहा, आपका विवेक स्पष्ट होना चाहिए, आपको अपनी सकारात्मकता तथा आपके प्रति लोगों की सकारात्मकता पर ध्यान देना चाहिए। ज्यादातर लोग सकारात्मक हैं। लेकिन नकारात्मक लोग बहुत ज्यादा चिल्लाते हैं अतएव हम ढेर सारी नकारात्मक बातें सुनते हैं। नकारात्मक लोग कम हैं लेकिन चूंकि वे चिल्लाते हैं तो हम उन्हें सुनते हैं और हमें महसूस होता कि वे बहुत सारे हैं। ‘लगान’, ‘मंगलपांडे’ और ‘रंग दे बसंती’ जैसी देशभक्तिपूर्ण फिल्में कर चुके अभिनेता ने कहा, देशभक्ति के लिए, आपके दिल में प्यार होना, समाज एवं लोगों के प्रति संवेदनशीलता होना जरूरी है। मेरे लिए यही देशभक्ति है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles