spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

मंत्री अनिल विज ने 5 लाख रूपये की राशि प्रदान करने की घोषणा

अम्बाला,स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने राष्टï्रीय दृष्टिïहीन संघ की हरियाणा शाखा द्वारा हेलन केलर के जन्म दिवस पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता की। अम्बाला छावनी में इंस्टच्यूट ऑफ ब्लाईंड में आयोजित इस कार्यक्रम में उन्होने संघ की मांग पर अपने स्वैच्छिक कोष से 5 लाख रूपये की राशि प्रदान करने की घोषणा की।
स्वास्थ्य मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि नेत्रहीन व्यक्ति समाज की दया का पात्र नहीं है बल्कि उन्हें उचित अवसर और सुविधाएं प्रदान करने की आवश्यकता है ताकि वे अपनी प्रतिभा को निखारकर जीवन में आगे बढ सकें। उन्होने कहा कि नेत्रहीन होने के बावजूद इतिहास में ऐसे अनेकों महान पुरूषों और प्रतिभाओं का जिक्र है जिन्होने न केवल अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित किया बल्कि समाज का मार्गदर्शन भी किया। उन्होने कहा कि नेत्रहीन व्यक्तियों को कम आंकना उनकी प्रतिभा के साथ अन्याय है क्योंकि विपरित परिस्थितियों के बावजूद भी नेत्रहीन व्यक्ति विभिन्न क्षेत्रों में सामान्य व्यक्ति से अधिक योग्य और समक्ष साबित हुए हैं। उन्होने दृष्टिïहीन संघ द्वारा रखी गई मांगोंं पर कहा कि वे शीघ्र ही सम्बन्धित मंत्री का कार्यक्रम तय करके इन मांगो का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करवायेंगे।
इस अवसर पर राष्टï्रीय नेत्रहीन संघ के पदाधिकारी जागेराम ने उनके संघ द्वारा दृष्टिïहीन लोगों के लिए चलाये जा रहे कार्यक्रमों और उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं की जानकारी दी। उन्होने स्वास्थ्य मंत्री के नेत्रहीन लोगों का नौकरियों में बैकलॉग पूरा करने और पदोन्नति में आरक्षण इत्यादि अन्य मांगों पर आधारित ज्ञापन भी सौंपा। उन्होने बताया कि अम्बाला छावनी में भी एक संस्थान चलाकर नेत्रहीन लोगों को विभिन्न सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। उन्होने राष्टï्रीय नेत्रहीन संघ को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का आभार व्यक्त किया और कहा कि श्री विज इससे पूर्व भी विधायक रहते हुए उनके संघ के कार्यक्रमों के साथ जुडे रहे हैं और हर समय उनका सहयोग मिलता रहा है। इस अवसर पर साहित्यकार ओ.पी. बनमाली, प्रो0 गुरदेव सिंह, कैंटोनमैंट बोर्ड के उपाध्यक्ष सुरेन्द्र तिवारी, राजपाल सिंह, जिला मीडिया प्रभारी बलकेस वत्स, राजीव डिम्पल, गुरपाल माजरा, ब्रजमोहन विग सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles