spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

पुलिस ने पत्रकार को घर में घुसकर पेट्रोल डालकर आग लगा दी

स्वतन्त्र पत्रकार जगेंद्र सिंह को 307 के मुकदमे में पकडे गई कोतवाली पुलिस ने हैवानियत की सभी हदे पार कर दीं। गिरफ्तार करने में असफल होने पर पुलिस ने पत्रकार को घर में घुसकर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। शोर शराबा सुनकर आसपास के लोग अपने घरो से बाहर निकले तो पुलिस उन्हें जली अवस्था में घर से बाहर लेकर निकली और जिला अस्पताल में भर्ती कराया।
जानकारी के मुताबित थाना सदर बाजार अंतर्गत मोहल्ला आवास विकास कॉलोनी निवासी जगेंद्र सिंह स्वतन्त्र पत्रकार हैं। पिछले दिनों उनके खिलाफ अमित प्रातप् सिंह भदौरिया नाम के एक युवक ने शहर कोतवाली में 307 समेत अन्य धाराओ में मुकदमा दर्ज करवाया था। इसी मामले में पुलिस पर भी भारी दबाब बनाया जा रहा था। आज कोतवाल श्रीप्रकाश राय अपनी टीम के साथ जगेंद्र सिंह को गिरफ्तार करने पहुंचे थे।

👉जगेंद्र ने मजिस्ट्रेट को दिए व्यान।
जगेंद्र सिंह ने मजिस्ट्रेट को दिए बयान में बताया कि पुलिस दीवार कूदकर उनके घर में घुस पड़ी तो दरवाजे तोड़ दिए। कोतवाल के हाथ में पेट्रोल की बोतल थी। विरोध करने पर कोतवाल ने पेट्रोल की बोतल उनके ऊपर लौटकट उन्हें माचिस से आग लगा दी। आग लगने से जगेंद्र सिंह चिल्लाने लगे। शोर शराबा सुनकर मोहल्ले के लोग अपने घरो से बाहर निकल पड़े। तब पुलिस ने घायल अवस्था में जगेंद्र सिंह को अपनी गाड़ी में डालकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।फिलहाल जिला अस्पताल से उन्हें लखनऊ रेफर किया गया है।

👉अस्पताल पहुंचे अधिकारी की पूछताछ।
सूचना पाकर एसपी बबलू कुमार, एडीएम फाइनेंस प्रमोद श्रीवास्तव, एसडीएम सदर समेत आदि अधिकारी जिला अस्पताल में पहुँच गए। एसपी ने घायल पत्रकार से घटना के विषय में जानकारी ली। एसडीएम सदर ने पत्रकार के मजिस्ट्रेटी बयान दर्ज किये।

👉जॉच के लिए हुई टीम गठित
इस मामले में एसपी ने एएसपी सिटी के नेतृत्व में टीम गठित कर जाँच के निर्देश दिए हैं।

👉जगेंद्र ने खुद लगाई आग- एसपी
इस मामले में एसपी बबलू कुमार का कहना है कि कोतवाली पुलिस जगेंद्र सिंह को 307 के मुक़दमे में गिरफ्तार करने गई थी। उन्होंने खुदको कमरे में बंद कर आग लगा दी। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles