spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

देश में पहली बार सार्वजनिक जगहों पर यूरीन करने वालों को जेल

आगरा। संभवत: देश में पहली बार सफाई की दिशा में बड़ा कदम उठाते हुए पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों पर यूरीन करने के आरोप में दर्जनों लोगों को जेल भेज दिया। आगरा डिविजन की रेलवे पुलिस ने इनमें से कुछ लोगों को रेलवे की पटरियों, प्लेटफार्म पर और कुछ को रेलवे स्टेशन परिसर के आस-पास यूरीन करते हुए पकड़ा था। पान मसाला खाकर इधर-उधर थूकने और शराब पीकर पर तमाशा करने वाले लोगों पर भी कार्रवाई की गई।
109 लोगों को 24 घंटे के लिए जेल भेज दिया। हालांकि, बाद में उन्हें 100 रुपये से लेकर 500 रुपये तक का जुर्माना भरने पर छोड़ दिया गया। रेल परिसर में जबरदस्त गंदगी से आजिज आकर जीआरपी के एसएसपी गोपेशनाथ खन्ना ने सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी करने वालों के खिलाफ अभियान शुरू करने का आदेश दिया।
यह अभियान आगरा डिविजन के 12 रेलवे स्टेशनों पर 48 घंटों तक चलाया गया और कुल 109 लोग पकड़े गए। पकड़े गए लोगों में से 27 शुक्रवार को पुलिस के हत्थे चढ़े। बच्चों और महिलाओं के सामने पेशाब करने के लिए भी जुर्माना लगाया गया। एसएसपी ने बताया कि यह अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा है। कानून तोड़ने वाले लोगों पर पुलिस ऐक्ट की धारा 34 के तहत कार्रवाई की गई है।
एसएसपी ने बताया कि बहुत हो चुका। पिछले 60 सालों से अधिक समय से हमारा सामाजिक व्यवहार अडिग है। इसमें कोई बदलवा आया ही नहीं है। शहर में हर साल लाखों की तादात में देशी-विदेशी सैलानी आते हैं। बात जब सार्वजनिक जगहों पर शिष्टाचार की हो, तो हम इस बात को नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं और इसके प्रति गैर-जिम्मेदाराना नहीं हो सकते हैं।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles