spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

करोड़पति नटवरलाल गिरफ्तार प्रॉपर्टी को फर्जीवाड़े से बेच किया करोड़ों की चीटिंग

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे हाई प्रोफाइल नटवरलाल को गिरफ्तार किया है जो अपनी प्रोपर्टी के फर्जी कागजात बनाकर कई बेंकों को करीब ढाई करोड़ सहित लगभग साढ़े 3 करोड़ की चीटिंग कर चूका है। गिरफ्तार नटवरलाल रोहिणी के एक साड़ी शोवरुम का मालिक भी है। और एक राजनितिक पार्टी का दिल्ली प्रदेश का अध्यक्ष भी है।
सफेद पैंट, सफेद शर्ट, सफेद जूता और क्रीम कलर का जैकेट पहने ये है नटवरलाल उर्फ़ करोड़पति चीटर 45 वर्षीय अरुण कुमार चौहान। यह दिखने में जितना ज्यादा भोला भाला लगता है दिमाग उतना ही शातिर है. इसने अपनी 2 प्रॉपर्टी के फर्जी कागजात बनाकर कई लोगों को तो लाखों का चूना तो लगाया ही, करीब 5 अलग-अलग बैंकों और LIC को करीब ढाई करोड़ का चूना लगाया। खुद इसके मुंह से सुनिए की कैसे कह रहा है की उसने करोड़ों की ठगी की है. ये तो यहां तक कह रहा है की उसके साथ ठगी में कई लोग शामिल हैं और 100 करोड़ से ज्यादा की ठगी की है. हालाँकि पुलिस को अभी तक करीब साढ़े 3 करोड़ की चीटिंग का पता चला है.
रोहिणी में रहने वाले इस करोड़पति नटवरलाल के खिलाफ जनकपुरी थाने में स्वर्ण सिंह ने 16 लाख की चीटिंग का मामला दर्ज करवाया था. फिर पुलिस ने छानबीन कर मामला दर्ज किया और जाँच के बाद रेड करके आरोपी अरुण चौहान और उसके एक सहयोगी सुनील ढींगड़ा को गिरफ्तार कर लिया। जबकि इस मामले में एक और आरोपी विजय यादव की पुलिस को तलाश है. पता चला है की वह करोड़ों की चीटिंग में अरुण का काफी सहयोग किया और कागजात बनवाने में काफी मदद की. वह पेशे से एडवोकेट भी बताया जा रहा है. पूछताछ में पुलिस को पता चला की आरोपी अरुण की पत्नी के नाम से 2010 में फ्लेट निकला था. दो साल के बाद उसने स्टेट बैंक से 25 लाख का लोन लिया। और उसके बाद लोन नही देने पर बैंक ने प्रॉपर्टी सील कर दिया, लेकिन अरुण ने फर्जीवाड़े से उसी प्रॉपर्टी को किसी को 38 लाख में बेच दिया। फिर उसे किसी और को 47 लाख में बेच दिया। और पंजाब नेशनल बैंक, HDFC, ओरिएंटल बैंक ऑफ़ कॉमर्स के साथ LIC से भी चीटिंग की.
चौथी क्लास तक पढ़ा लिखा यह नटवर लाल खुद को राष्ट्रीय क्रांति पार्टी का दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष बता रहा है. पुलिस इन दोनों से पूछताछ के आधार पर फरार विजय यादव को भी तलाश कर रही है.

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles