spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

आप नेताओं ने पंजाबी को सीएम बनाने का किया दावा, केजरीवाल इस पर रहे चुप

(सुभाष भारती): आम आदमी पार्टी ने जिन किसानों के नाम पर बाघापुराना में महासम्मेलन का आयोजन किया लेकिन किसान संगठनों ने पहले ही इस रैली से नाता तोड़ लिया था। यह भी सच्चाई है कि रविवार को इस रैली में आम आदमी पार्टी ने किसान झंडे को भी जगह नहीं दी और रैली को चुनावी रैली में बदल दिया।
लोकल लीडरों ने अपने चुनावी भाषण में बार-बार कहा कि इस बार पंजाब में पंजाबी चेहरे को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा और अरविंद केजरीवाल 2024 में देश के प्रधानमंत्री बनेंगे परंतु केजरीवाल ने स्वयं अपने आधे घंटे के भाषण में इस पर एक बार भी यह नहीं बोला कि यहां पर पंजाबी मुख्यमंत्री ही होगा। इस समय अनमोल गगन, जगराओं से विधायक सर्वजीत कौर माणूंके व अन्य नेताओं ने भाजपा, कांग्रेस व अकाली दल पर निशाना साधा। उन्होंने अकाली दल व कांग्रेस सरकार पर बरसते हुए कहा कि जब 2022 में आम आदमी पार्टी की सरकार आएगी तो हम सबसे पहले पंजाबियों को दु:ख देने वाले राजनीतिज्ञों को जेलों की सलाखों के पीछे धकेलने में देर नहीं लगाएंगे। उन्होंने कहा कि 1947 व 1984 में हुए दंगों को लोगों ने भोगा जिसके घाव अब भी ताजा हैं। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी सरबत दा भला मांगने वालों की है और हम जुर्म के खिलाफ अडक़र खड़े हो जाते हैं तो बड़ों-बड़ों को हमने घुटने टेकने पर मजबूर किया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी आंदोलन से निकली पार्टी है जो लोगों की सेवा में हर समय तत्पर रहती है।
इस अवसर पर विधायक सर्वजीत कौर माणुके, कुलतार सिंह संधवां, अमन अरोड़ा, मीत हेअर, मंजीत सिंह बिलासपुर, कुलवंत पंडोरी, बलजिंदर कौर, रूपिंदर कौर रूबी, जय किशन सिंह रोड़ी, अमरजीत सिंह संदोया, प्रिंसिपल बुद्ध राम, जगतार सिंह जग्गा एवं आप के यूथ विंग के सहअध्यक्ष अनमोल गगन मान, हरचंद सिंह, प्रदेश कोषाध्यक्ष नीना मित्तल, पूर्व लोकसभा सदस्य प्रो. साधु सिंह, वरिष्ठ नेता डॉ. बलबीर सिंह, राज्य सचिव अमनदीप सिंह मोही, अशोक तलवाड, बलजीत सिंह खैरा, धर्मजीत सिंह और अन्य आप नेता उपस्थित थे।
सुबह 10 बजे से ही अनाज मंडी में आप वर्करों के आने का सिलसिला जारी रहा। विधान सभा में विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने डीजीपी पंजाब व एसएसपी मोगा को चेतावनी दी कि रैली में पहुंचने वाले आप वर्करों को पुलिस की और से जबरदस्ती रोका जा रहा है। दोपहर ढाई बजे अरविंद केजरीवाल की मेरा रंग दे बसंती चोला गाने पर हुई म्यूजिकल एंट्री ने सभी की वाहवाही लूटी। इस दौरान दिल्ली के बॉर्डर पर जान गंवाने किसानों के नाम की फ्लेक्स लगाकर उन्हें स्टेज पर ही केजरीवाल की ओर से दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी गई।

भगवंत मान बोले-किसानी, वट्ट, नस्ल व फसल सब खतरे में
रैली में आप के सूबा प्रधान व सांसद भगवंत सिंह मान ने कहा कि सोने की चिडिय़ा कहलाने वाले पंजाब में किसान, वट्ट, नस्ल व फसल सब खतरे में हैं क्योंकि अकाली व कांग्रेसियों ने इसे कंगाल कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस अंधेरी रात में सिर्फ एक ही जुगनू आम आदमी पार्टी व अरविंद केजरीवाल हंै जो इसे खुशहाल बना सकते हंै। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि 2022 में आप की सरकार आने पर पटरी से उतरे हुए पंजाब को एक नई दिशा व दशा दी जाएगी।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles