spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

अब तक जिले में 73 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने आधार नम्बर दर्ज करवाएं: रजिनिकांतन

कुरुक्षेत्र :उपायुक्त सीजी रजिनिकांतन ने कहा कि जिला कुरुक्षेत्र के चारों विधानसभा क्षेत्रों में अब तक करीब 73 प्रतिशत मतदाताओं को आधार से लिंक करने का कार्य पूरा किया जा चुका है।
उन्होंने जिला के मतदाताओं से अपील की है कि वे अपने-अपने पहचान पत्र को आधार कार्ड से जोड़े, क्योंकि इस कार्यक्रम का मुख्य उदेश्य मतदाता सूची को त्रुटि रहित बनाना हैं ताकि भविष्य में होने वाले चुनावों के दौरान मतदाताओं को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने बताया कि जिला में आधार कार्ड के विवरण को पहचान पत्र के साथ जोडऩे के लिए कई प्रकार की सुविधाएं मुहैया करवाई गई हैं। उन्होंने कहा कि अपने जिले के निर्वाचन कार्यालय में जाकर फोटो पहचान पत्र तथा आधार कार्ड की फोटो प्रति प्रस्तुत करके, राज्य के टोल फ्री नम्बर 1950 पर कॉल करके तथा मुख्य निर्वाचन अधिकारी हरियाणा की वेबसाईट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.सीईओहरियाणा.एनआईसी.इन पर जाकर भी आधार कार्ड को पहचान पत्र से लिंक किया जा सकता है।
उन्होंने जिले के ऐसे मतदाताओं को भी आगाह किया है जिनकी वोट कई जगह बनी हैं, ऐसे मतदाता अपनी वोट कटावाकर एक जगह कर ले। चुनाव आयोग द्वारा ऐसे मतदाताओं के लिए आरपी एक्ट 1950 की धारा 31 के तहत सजा व जुर्माने का प्रावाधान किया गया हैं।
उन्होंने बताया कि जिले में कुल 6 लाख 58 हजार 170 मतदाताओं में से लाडवा हल्का में एक लाख 32 हजार 806, शाहाबाद हल्के में एक लाख 21 हजार 188, पिहोवा हल्के में एक लाख 19 हजार 275 और थानेसर हल्के में एक लाख 8 हजार 619 लोगों के आवेदन प्राप्त करने के बाद आधार से लिंक करने का कार्य किया गया है। जोकि करीब 73 प्रतिशत बनता हैं।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles