spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

अपहरणकर्ताओं के चंगुल से सकुशल छूटा छात्र

नानकमत्ता : पुलिस ने पांच दिन पहले नानकमत्ता से अपहृत छात्र को सकुशल बरामद कर लिया है। पुलिस ने चार अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार करने के साथ ही फिरौती के रुप में दी पांच लाख में से चार लाख रुपये की रकम भी बरामद कर ली है। एक फरार आरोपी को पुलिस गिरफ्तार करने के प्रयास में जुटी है।
शनिवार को पत्रकार वार्ता में एसएसपी केवल खुराना ने बताया कि कार्तिक घई (15) अपनी मौसी संगीता निवासी सितारगंज के घर में रहकर लालपुर के एक नामी स्कूल में दसवीं का छात्र है। उसके पिता दीपक घई सिंगापुर में एक इंजीनियरिंग कंपनी में काम करते हैं, जबकि मां रश्मि भी वहीं रहती हैं। रश्मि इन दिनों अपने पिता जीतराज निवासी गढ़ीनेगी काशीपुर के घर आई हैं। बीते 2 फरवरी की शाम कार्तिक को नानकमत्ता के एक होटल में बर्थडे पार्टी में बुलाने के बहाने अपहरण कर लिया गया था। उसी रात अपहरणकर्ता ने कार्तिक की मां रश्मि के मोबाइल पर फोन कर 30 लाख रुपये की फिरौती मांगते हुए पैसे रखने की जगह अगले दिन बताने को कहा। जिससे परिवार दहशत में आ गया। अपहरणकर्ता ने 3 जनवरी की रात रश्मि को पैसे लेकर ट्रेन से मुरादाबाद आने को कहा।
रश्मि के मना करने पर कार से रामपुर दोराहा मुरादाबाद स्थित एक ढाबे के पास बुलाया। काफी इंतजार के बाद अपहरणकर्ता ने पैसे रखा बैग सुनसान जगह में छोड़ने कहा तो रश्मि ने पहले कार्तिक से बात कराने की शर्त रख दी। उसके बाद अपहरणकर्ता ने फिर अगले दिन यानी 4 फरवरी की रात फिरौती की रकम लेकर उसी ढाबे के पास एक रेलवे क्रासिंग पर बुलाया और रात करीब 11 बजे रश्मि ने अपहरणकर्ता के बताई जगह पर पांच लाख की रकम भरा बैग रख दिया। मुंहमांगी रकम नहीं मिलने से अपहरणकर्ता ने फोन पर नाराजगी जताई और 5 फरवरी की रात कार्तिक को हरियावाला चौक कुंडा में छोड़ दिया था। जब तक कार्तिक छूटता पुलिस अपहरणकर्ताओं के गिरेबां तक पहुंच चुकी थी। कार्तिक के सकुशल मिलने के बाद पुलिस ने अपहरण में शामिल अनीस अहमद उर्फ साहिल निवासी ठीकरी भोजपुर मुरादाबाद, हॉल निवासी अली खां मोहल्ला काशीपुर, अरफात अली निवासी अली खां मोहल्ला काशीपुर, रजत मलहोत्रा निवासी गढ़ीनेगी कुंडा और विजय सिंह उर्फ चीता निवासी ग्राम नवलपुर कुंडा को काशीपुर से गिरफ्तार कर लिया और उनसे फिरौती की चार लाख रुपये की रकम बरामद कर ली गई है।
चारों लोगों की अपहरण में लिप्तता की पुष्टि होने के बाद गिरफ्तारी की गई है। साहिल से एक तमंचा भी बरामद किया गया है। फरार आरोपी पुष्पेंद्र सिंह निवासी खानपुर थाना भोजपुर मुरादाबाद की तलाश की जा रही है। वार्ता में एएसपी पंकज भट्ट, एएसपी काशीपुर कमलेश उपाध्याय के साथ पूरी टीम, बरामद छात्र कार्तिक और उसके परिजन भी मौजूद थे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles